Avoid Learning Word By Word

Avoid learning word by word

“शब्द-शब्द सीखने से बचें।

“शब्द-शब्द सीखने से बचें। क्या आपने पूरे शब्द सूचियों को याद किया है, लेकिन फिर भी अंग्रेजी बोलते समय असहजता महसूस करते हैं?

आपको वाक्यांशों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, न कि शब्दों पर। जब आपको संदर्भ दिया जाता है, तो आपका मस्तिष्क जल्दी सीखता है।

अक्सर लोग अंग्रेजी या किसी और भाषा का अध्ययन करते समय विशिष्ट शब्दों की सूचियों को याद करने का प्रयास करते हैं, लेकिन जब वे वाक्य बनाने और बोलने का प्रयास करते हैं, तो वे अक्सर कठिनाई महसूस करते हैं।

ध्यान दें कि जब आप एक नया शब्द या वाक्यांश सीखते हैं, तो आपको उसे उसके संदर्भ में याद रखने का प्रयास करना चाहिए। यह आपके भाषा सीखने की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाता है और आपको व्यक्तिगत शब्दों को याद करने की तुलना में अधिक सफलता प्राप्त करने में मदद करता है।”

वाक्यांशों का अध्ययन करने से, आपका मस्तिष्क शब्दों को साक्षरता देने के साथ-साथ उनके संदर्भ में भी समझने लगता है। इसके परिणामस्वरूप, आपका अंग्रेजी बोलने कौशल तेजी से बढ़ता है और आपको संवाद करते समय आत्मविश्वास मिलता है।

 “जब आपको संदर्भ दिया जाता है, तो आपका मस्तिष्क जल्दी सीखता है।”

इसलिए, मुख्य संदेश यह है कि वाक्यांशों को याद करने से, शब्दों की तुलना में आपकी भाषा को अधिक प्रभावी तरीके से समझने में मदद मिलती है और आपको वास्तविक जीवन की स्थितियों में अंग्रेजी बोलने और समझने में आसानी होती है।

यह अंग्रेजी पाठ आपको एक प्राकृतिक अंग्रेजी बोलने वाले बनने में मदद कर सकता है।

See also  Homonyms & Homophones

कोशिश करें कि आप अगली बार जब आप अंग्रेजी बोलते हैं, वाक्यों को याद करें।

·  “शब्दशब्द सीखने से बचें।

·  “आपको वाक्यांशों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए कि व्यक्तिगत शब्दों पर।

·  “जब आपको संदर्भ दिया जाता हैतो आपका मस्तिष्क जल्दी सीखता है।

You may also like...